Print Media


हिमाचल नाविक एसोसिएशन का कारवां दो माह में पहुंचा डेढ़ हजार तक। वीआर मैरीटाइम के प्रबंध निदेशक एवं एचएसए के फाउंडर मैम्बर कैप्टन संजय पराशर के प्रयासों से 1500 नाविकों ने थामा हिमाचल सीफेरर्स एसोसिएशन का हाथ। निरंतर बढ़ रहा कारवां। -24 जून को हिमाचल दस्तक में प्रकाशित समाचार।

वीआर मैरीटाइम के प्रबंध निदेशक एवं हिमाचल सीफेरर्स एसोसिएशन के फाउंडर मैम्बर कैप्टन संजय पराशर के नेतृत्व कुछ ऐसे बढ़ा एचएसए का कारवां मात्र दो माह में एचएसए के साथ जुड़े 1500 नाविक। हिमाचल में पहली बार किसी नाविक एसोसिएशन ने उठाई सीफेरर्स की मांगें ओर कराया समाधान। -24 जून को अजीत समाचार में प्रकाशित।

एक बार फिर मसीहा बनकर सामने आए वीआर मैरीटाइम सर्विसेस के एमडी कैप्टन संजय पराशर

कोरोना काल का अनलॉक वन एचएसए के फाउंडर मेंबर कैप्टन संजय पराशर की बदौलत 63 भारतीय नाविकों के लिए सुनहरी पलों में तबदील, विशेष चार्टड प्लेन से मुंबई से दोहा के लिए विभिन्न स्थानों के समुद्री जहाजों में शामिल होने के लिए भरी उड़ान। -दैनिक जागरण में प्रकाशित, 2 जून , 2020

वीआर मैरीटाइम एवं एचएसए के फाउंडर मेंबर कैप्टन संजय पराशर के भारतीय नाविकों की कार्य वापसी के लिए अथक प्रयास लाए रंग, मुम्बई से 63 भारतीय नाविकों की दोहा के लिए भरी उड़ान। कार्य पूरा कर चुके नाविक भी आ सकेंगे वापस । -हिमाचल दस्तक, 2 जून।


24 मई एचएसए के तत्वाधान में हुए वेबिनार के दौरान जुड़े भारतीय नाविकों ने विश्व के कौने कौने से ऑनलाइन होकर हिमाचल सीफेरर्स एसोसिएशन के फाउंडर मेम्बर कैप्टन संजय पराशर से समस्या के समाधान को लेकर किये प्रश्न ओर पाया समाधान। एमएमएसआई सिंगापुर के निदेशक कैप्टन पंकज सूद ने भी नाविकों से सुरक्षित साइन ऑन एवं साइन ऑफ के अनुभव किए साझा। -आपका फैसला हिमाचल में प्रकाशित समाचार, 26 मई।

हिमाचल सीफेरर्स एसोसिएशन के फाउंडर मेम्बर कैप्टन संजय पराशर ने 24 मई को हुए वेबिनार में केंद्रीय सरकार द्वारा नाविकों की सुरक्षा के लिए कोरोना संकट के बीच उठाए गए कदमों के बारे में बताया। नाविकों की हर समस्या के समाधान के लिए किया आश्वस्त। सुरक्षित साइन ऑन एवं साइन ऑफ का दिलाया भरोसा। -अजीत समाचार हिमाचल में प्रकाशित समाचार, 26 मई।

हिमाचल सीफेरर्स एसोसिएशन के फाउंडर मेम्बर कैप्टन संजय पराशर एवं एमएमएसआई सिंगापुर के निदेशक कैप्टन पंकज सूद ने 24 मई को हुए वेबिनार में हर समस्या के समाधान के लिए आश्वस्त, अपने अनुभवों को भी किया साझा, विश्व के हर हिस्से से सुरक्षित साइन ऑन एवं साइन ऑफ के लिए दिया हर सम्भव आश्वासन। -पंजाब केसरी के ऊना केसरी पेज पर प्रकाशित, 26 मई।

विदेश में फंसे नाविकों को सुरक्षित घर पहुंचाने का लक्ष्य होगा पूरा, नाविकों की हर समस्या केंद्रीय शिपिंग मंत्री के समक्ष पहुंचाई ओर भी कई मुद्दों पर 24 मई को हुए वेबिनार में वीआर मैरीटाइम एवं एचएसए के फाउंडर मेंबर कैप्टन संजय पराशर ने प्रदेश सहित देश के नाविकों किया किया हल के लिए आश्वस्त। दैनिक जागरण हिमाचल में प्रकाशित, 26 मई को प्रकाशित समाचार।

कोरोना संकट में नाविकों के लिए हर समस्या तत्काल प्रभाव से सुलझे, इसके लिए वीआर मैरीटाइम एवं एचएसए के फाउंडर मेंबर कैप्टन संजय पराशर दूसरे वेबिनार में नाविकों की समस्याओं को ऑनलाइन सुनते हुए। -उत्तम हिन्दू में प्रकाशित समाचार, 26 मई।

वीआर मैरीटाइम एवं एचएसए के फाउंडर मेंबर कैप्टन संजय पराशर ने वेबिनार के दौरान 24 मई को हुए वेबिनार में देशभर के सीफेरर्स को समस्या समाधान की दिया आश्वासन । केंद्रीय सरकार से कई समस्याओं को कराया समाधान। -अमर उजाला में प्रकाशित।

15/05/2020 - Dainik Jagran

15/05/2020 - Dainik Jagran

15/05/2020 - Dainik Jagran

हिमाचल सीफेरर्स एसोसिएशन के वेबिनार में केंद्रीय राज्य मंत्री जहाजरानी मनसुख मांडविया ने हिमाचल के नाविकों को दी बड़ी राहत, मेडिकल सुविधा को प्रदेश में करने सहित नाविकों और उनके परिवार सदस्यों को विभिन्न सुविधाएं प्रदान करने का दिया भरोसा। वीआर मैरीटाइम के प्रबंध निदेशक एवं एचएसए के फाउंडर मेम्बर कैप्टन संजय पराशर द्वारा उपलब्ध कराए गए मंच से नाविकों को मिला समस्याओं से निदान। - दैनिक जागरण, हिमाचल।

----

----

----

हिमाचल सीफेरर्स एसोसिएशन के गठन की प्रक्रिया के शुभ आरम्भ के लम्हे शब्दों में। एचएसए के फाउंडर मेम्बर कैप्टन संजय पराशर सहित टीम के प्रयास कुछ ऐसे रहे। -वेब पोर्टल,

कैप्टन संजय पराशर द्वारा नाविकों के अधिकारों, समस्याओं के निदान के लिए निरंतर प्रयासों में कई गई अथक मेहनत के चलते राष्ट्रीय जहाजरानी बोर्ड में सदस्य नियुक्ति मिली। जिससे हिमाचल प्रदेश का गौरव बड़ा ओर राज्य में मर्चेंट नेवी में रोजगार के अवसर भी। -दैनिक जागरण हिमाचल में प्रकाशित

हिमाचल सीफेरर्स एसोसिएशन के गठन की प्रक्रिया के शुभ आरम्भ के लम्हे शब्दों में। एचएसए के फाउंडर मेम्बर कैप्टन संजय पराशर सहित टीम के प्रयास कुछ ऐसे रहे। कोरोना काल में यह मंच नाविकों के लिए वरदान साबित हुआ है ओर एचएसए की सफलता की इबारत आगे भी जारी है। -ऊना पंजाब केसरी, 21 अप्रैल

कोरोना संकट के बीच US शिप से लौटे नाविकों के पहले बैच के आने से अन्य फंसे भारतीय नाविकों के आने की बंधी थी आस, एचएसए के फाउंडर मेम्बर कैप्टन संजय पराशर ने लगातार किये थे प्रयास। -ट्रिब्यून, 24 अप्रैल 2020

239 भारतीय नाविकों की घर वापसी करा चुके वीआर मैरीटाइम एवं हिमाचल सीफेरर्स एसोसिएशन के फाउंडर मेम्बर कैप्टन संजय पराशर ने कोरोना काल में इस प्रकार बंधाई थी इंग्लैंड, ईरान में फंसे लोगों को वापस लाने आस, सफल भी हुए प्रयास। -दैनिक जागरण हिमाचल, 20 अप्रैल 2020

हिमाचल सीफेरर्स एसोसिएशन के गठन की प्रक्रिया के शुभ आरम्भ के लम्हे शब्दों में। एचएसए के फाउंडर मेम्बर कैप्टन संजय पराशर सहित टीम के प्रयास कुछ ऐसे रहे। कोरोना काल में यह मंच नाविकों के लिए वरदान साबित हुआ है ओर एचएसए की सफलता की इबारत आगे भी जारी है। -दिव्य हिमाचल, ऊना।

Electronic Media